Forces

अबु दुजाना के एनकाउंटर के बाद प्रदर्शन, स्कूल-कॉलेज बंद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी अबु दुजाना को मार गिराया। आतंकियों के साथ कई घंटे चली मुठभेड़ आखिरकार हारकीपोरा गांव में खत्म हुई। पांच बार सुरक्षा बलों को चकमा दे चुके दुजाना पर 15 लाख रुपये का इनाम था।





सूत्रों के मुताबिक, विभिन्न चैनलों पर मुठभेड़ में लश्कर कमांडर अबु दुजाना के मारे जाने की खबर के बाद स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई। मुठभेड़ के बाद इलाके में अलर्ट है तथा सुरक्षा के लिहाज से कश्मीर में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करा दिया गया। इंटरनेट सेवाओं पर भी बैन लगा दिया गया है।

एक घर में 2-3 आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके का घेर लिया। मंगलवार तड़के मुठभेड़ में दुजाना और उसका एक साथी मारा गया।  अबु दुजाना लश्कर-ए-तैयबा का चीफ ऑपरेशंस कमांडर था। पिछले पांच वर्षों में सुरक्षाबलों पर हुए की हमलों में उसका हाथ रहा है। मूल रूप से दुजाना गिलगित-बाल्टिस्तान का रहने वाला था।

मुठभेड़ के बाद पुलवामा और कश्मीर के कई हिस्सों में झड़पे हुईं। पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी की वजह से एक नागरिक की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

संभागीय आयुक्त बशीर अहमद खान ने बताया कि सभी स्कूलों कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को दिन भर के लिए बंद कर दिया गया है। खान के अनुसार हालात को देखते हुए एहतियातन उपाय के तहत उन्होंने शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है।

 

Comments

Most Popular

To Top