Army

पीएम की जवानों संग दिवाली, कहा- आप ही मेरा परिवार

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेना के जवानों के साथ दीपावली मना रहे हैं। अग्रिम चौकियों पर जवानों के साथ दीपावली मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत के साथ जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में पहुंचे। इससे पहले सुबह प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं।





नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुरेज घाटी में सेना और सीमा सुरक्षा बल के जवानों के बीच प्रधानमंत्री दो घंटे रहे। उन्होंने जवानों से बातचीत की, उन्हें मिठाई खिलाई औऱ दीपावली की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि हर एक की तरह वह भी अपने परिवार के साथ दीपावली मनाना चाहते हैं, इसलिए आपके पास आया हूं। आप ही मेरा परिवार हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जवानों के बीच समय बिताने से उन्हें नई ऊर्जा मिलती है। कठिन हालात में जवानों की तपस्या और त्याग की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया है कि यहां मौजूद जवान प्रतिदिन योगाभ्यास करते हैं। इससे निश्चित ही उनकी योग्यताएं बढ़ेंगी और शांति भी मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि सेना में अपनी सेवा अवधि पूर्ण करने के बाद जवान उत्कृष्ट योग प्रशिक्षक बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार सुरक्षाबलों के कल्याण और बेहतरी के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर वर्ष दीपावली सरहद पर जवानों के साथ मनाते हैं। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने उस वर्ष दीपावली सियाचिन में जवानों के साथ मनाई थी। वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री ने डोगराई वार मेमोरियल पर जवानों के साथ दीपावली का उत्सव मनाया था। वर्ष 1965 युद्ध में भारतीय सेना ने डोगराई में पाकिस्तान को धुल चटाई थी। डोगराई का युद्ध सबसे मुश्किल युद्धों में से एक माना जाता है। पिछले वर्ष प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में चीन सीमा के पास भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों के साथ मनाई थी।

Comments

Most Popular

To Top