Army

अरुणाचल में रहस्यमयी इंस्ट्रूमेंट मिलने से दहशत, जिसपर चीनी भाषा में लिखा है..

रहस्यमयी मेटल इंस्ट्रूमेंट

गुवाहाटी। भारत-चीन बॉर्डर से सटी सीमा से महज 100 किलोमीटर की दूरी पर अरुणाचल प्रदेश में लैपटॉप के आकार वाला रहस्यमयी मेटल इंस्ट्रूमेंट बरामद हुआ है। इस इंस्ट्रूमेंट पर चीनी भाषा में लिखा हुआ है। मंडारिन भाषा में लिखे गए अक्षरों को देख इसे आसानी से पड़ोसी मुल्क चीन का समझा जा सकता है। इंस्ट्रूमेंट मिलने के बाद स्थानीय लोगों में डर फैल गया है।





एनडीटीवी की खबरों के मुताबिक, फॉरेंसिक एक्सपर्ट इस इंस्ट्रूमेंट की छानबीन में लगे हैं। अरुणाचल प्रदेश की सरकार के अफसरों ने कहा कि इस बारे में केंद्र को सूचित किया जा चुका है। अरुणाचल पुलिस ने कहा कि गांव से कुछ दूर के इलाके में यह मेटल इंस्ट्रूमेंट मिला है जहां ट्रेकिंग के बाद पहुंचा जा सकता है।

मालूम हो कि चीन अरुणाचल को ‘दक्षिणी तिब्बत’ कहता है और अपना हिस्सा बताता है। चीन अरुणाचल प्रदेश में भारतीय नेताओं के दौरे पर नियमित रूप से विरोध दर्ज करता है और अक्सर अरुणाचल पर अपना दावा करता रहता है। भारत और चीन के बीच 3,488 किमी विवादित क्षेत्र है। इस मामले के समाधान के मद्देनजर दोनों पक्षों के बीच विशेष प्रतिनिधि के माध्यम से अभी तक 20 दौर की बातचीत हो चुकी है।

Comments

Most Popular

To Top