Army

POK पहुंची कश्मीरी महिला को पाक अधिकारियों ने वापस भेजा

भारत-पाक सीमा

पुंछ। पाकिस्तान एक तरफ जहां सीमा पर गोलीबारी जारी रखे हुए है। वहीं दूसरी और दोस्ती का हाथ बढाने की भी कोशिश कर रहा है। हाल ही में पाकिस्तान ने चार वर्ष पहले सीमा पार कर POK यानी पाक अधिकृत कश्मीर में पहुंची महिला को भारत वापस लौटाकर कुछ ऐसा ही दर्शाया है। पाकिस्तान ने चार वर्ष बाद महिला को भारतीय सैन्य अधिकारियों के हवाले कर दिया है।





गलती से POK पहुंच गई थी महिला 

25 जुलाई 2013 को पुंछ के सीमावर्ती गांव देगवर की निवासी अजमत जान गलती से सीमा पार कर POK चली गई थी। जिसके बाद उनके परिवारजनों ने पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया लेकिन उनका कोई पता न लग सका। अब मंगलवार को पाकिस्तानी अधिकारियों ने भारतीय सैन्य अधिकारियों को सूचित किया कि महिला अजमत जान को भारत वापस लौटाना है। इसके लिए भारतीय अधिकारियों द्वारा चकना दा बाग की तरफ से खोला जाए।

भारतीय सैन्य अधिकारियों ने करीब दो बजे गेट खोला तब पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा महिला को भारत लौटाया जा सका। सैन्य अधिकारियों ने महिला से काफी पूछताछ की। महिला के पास से पाकिस्तानी करेंसी के पांच-पांच सौ के चार नोट भी मिले हैं। इन चार वर्षों में महिला पाकिस्तान में कैसे रही ? इस संबंध में अधिक जानकारी अभी नहीं दी गई है।

Comments

Most Popular

To Top