Forces

घाटी में चीन के हथियार और आतंकी षड्यंत्र में लगा है पाकिस्तान- सूत्र

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर
फाइल फोटो

नई दिल्ली। लद्दाख में तनातनी के बीच भारत विरोधी गतिविधि को बढ़ाने और अशांति फैलाने के मकसद से चीन जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में हथियारों और गोला-बारूद को पहुंचाने के लिए पाकिस्तान को मोहरा बना रहा है।





सरकारी सूत्रों ने खुफिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि पाक की खुफिया एजेंसी ISI को चीन ने निर्देश दिया है कि वह जम्मू-कश्मीर में हथियारों से लैस नापाक हरकत को अंजाम दे।

उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा बोलं द्वारा किए गए हाल के दौरे इस दावे को वापस लेते हैं और बरामद किए गए ज्यातर हथियारों में चीनी साइन है।

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा स्थापित घुसपैठ विरोधी ग्रिड की वजह से, घाटी में हिंसा के स्तर को बढ़ाने के लिए पाक ने तो आतंकियों और न ही हथियारों को घाटी में पहुंचाने में असमर्थ है। पाक की ISI को सर्दियां शुरू होने के पहले घाटी में हथियारों के साथ ज्यादा से ज्यादा घुसपैठियों को धकेलने का अल्टीमेटम दिया गया है। जब अधिकतम घुसपैठ वाले इलाकों में झाड़ियां बर्फबारी के कारण ढक जाएंगी या खत्म हो जाएंगी।

इन रिपोर्ट के मिलने के बाद सुरक्षबल ज्यादा सतर्क हो गए हैं। नियंत्रण रेखा के साथ घुसपैठ रोधी ग्रिड को मजबूत किया है। सेना प्रमुख एमएम नरवाने से लेकर बीएसएफ के प्रमुख राकेश अस्थाना और सीआरपीएफ के प्रमुख एपी महेश्वरी, सभी आला अधिकारी पिछले 10 दिनों में जम्मू-कश्मीर का दौरा कर चुके हैं और हालात का जायजा ले चुके हैं।

Comments

Most Popular

To Top