Navy

वाइस एडमिरल संदीप नैथानी ने निंयत्रक युद्धपोत उत्पादन और अधिग्रहण का पदभार संभाला

वाइस एडमिरल संदीप नैथानी ने पदभार संभाला

नई दिल्ली। अति विशिष्ठ सेवा मेडल (एवीएसएम और वीएसएम) और विशिष्ठ सेवा मेडल (वीएसएम) वाइस एडमिरल संदीप नैथानी ने 21 दिसंबर को निंयत्रक युद्धपोत उत्पादन और अधिग्रहण का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने पुणे के खड़कवासला स्थित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) से स्नातक किया है।इसके बाद 1 जनवरी, 1985 को भारतीय नौसेना की इलेक्ट्रिक ब्रांच में उनकी नियुक्ति की गई। वे आईआईटी, दिल्ली से राडार और कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएट (परास्नातक) हैं। इसके अलावा डिफेंस सर्विसेज स्टॉफ कॉलेज (डीएसएससी) और नेशनल डिफेंस कॉलेज (एनडीसी) के एक विशिष्ठ पूर्व छात्र हैं।





35 वर्षों से अधिक के अपने शानदार नौसैनिक करियर के दौरान वाइस एडमिरल संदीप नैथानी कई चुनौतीपूर्ण पदों पर नियुक्तहुए हैं। उन्होंने विमानवाहक पोत विराट पर कई क्षमताओं के साथ अपनी सेवाएं दी हैं। इसके अलावा वाइस एडमिरल की मुंबई और विशाखापत्तनम स्थित नौसेना डॉकयार्ड्स और नौसेना मुख्यालय के स्टॉफ, पर्सनल एवं मैटेरियल शाखाओं में महत्वपूर्ण नियुक्तियां रही हैं। वहीं उन्होंने नौसेना की इलेक्ट्रिकल ट्रेनिंग इस्टैब्लिशमेंट- आईएनएस वलसुरा की भी कमान संभाली है।

एक फ्लैग ऑफिसर के रूप में वाइस एडमिरल ने नौसेना मुख्यालय में मैटेरियल (आधुनिकीकरण) के सहायक प्रमुख के पद पर काम किया है। अलावा इसके डब्ल्यूएनसी के मुख्यालय में चीफ स्टॉफ ऑफिसर (तकनीक), नौसेनाडॉकयार्ड- मुंबई के एडमिरल सुपरिटेंडेंट, मुंबई में नौसेना परियोजना के महानिदेशक और एटीवीपी के मुख्यालय में कार्यक्रम निदेशक के रूप में काम कर चुके हैं।

Comments

Most Popular

To Top