Navy

नौसेना का मिग- 29 K लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बची पायलटों की जान

भारतीय नौसेना का मिग- 29 K

पणजी। गोवा में भारतीय नौसेना का प्रशिक्षण मिशन के लिए उड़ान भरने के फौरन बाद मिग- 29 K दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब रहे। बता दें कि दुर्घटना में शामिल विमान फाइटर जेट का ट्रेनर संस्करण था।





नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने बताया कि मिग- 29K ट्रेनर विमान के इंजन में आग लग गई थी। पायलट कैप्टन एम शोकखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव ने सुरक्षित रूप से बाहर निकल आए। मिग 29 के इंजन फेल होने की वजह का पता नहीं चल सका है पर कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान से कोई पक्षी टकराने के कारण यह दुर्घटना हुई।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पायलट कैंप्टन एम शोकखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव से बात की है। यह संतोषजनक है कि वे समय पर विमान से निकल गए और दोनों सुरक्षित हैं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण की कामना करता हैं।

चश्मदीदों ने दुर्घटना के बाद दो पैराशूटों के साथ-साथ धुएं के गुबार को देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी। मिग- 29 के INS हंसा डाबोलिम में तैनात मिग 29 का विमान वाहक संस्करण है और विमान वाहक INS विक्रमादित्य के लिए नामित है।

Comments

Most Popular

To Top