Navy

ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त ने पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग प्रमुख से भेंट की

ऑस्‍ट्रेलिया के उच्‍चायुक्‍त माननीय बैरी ओ फैरेल एओ

नई दिल्ली। ऑस्‍ट्रेलिया के उच्‍चायुक्‍त माननीय बैरी ओ फैरेल एओ मुम्‍बई स्थित ऑस्‍ट्रेलियाई दूतावास की कार्यकारी महावाणिज्य दूत  सारा रॉबर्ट्सऔर तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने 23 नवम्‍बर को पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ वाइस एडमिरल अजित कुमार से भेंट की। उच्चायुक्त ने एडमिरल के साथ हिंद महासागर से जुड़े देशों के बीच रक्षा और सुरक्षा में द्विपक्षीय सहयोग, सामरिक भागीदारी जैसे साझा हितों के विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया। उच्चायुक्त ने पश्चिमी नौसेना कमान में एयरक्राफ्ट कैरियर डॉक का भी दौरा किया।





उच्चायुक्त की यह यात्रा इस दृष्‍टि‍ से भी महत्वपूर्ण रही क्योंकि हाल ही में संपन्न हुए क्वाड अभ्यास मालाबार- 2020 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, जापान और अमेरिका ने भाग लिया था। रॉयल ऑस्ट्रेलियन नेवी के एक फ्रिगेट एचएमएएस बैलरट ने मालाबार- 2020 के दोनों चरणों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया और 10 से 13 नवम्‍बर तक इसके परिचालन बदलाव के लिए गोवा बंदरगाह पर कुछ समय बिताया।

उच्चायुक्त की यह वर्तमान यात्रा दोनों राष्ट्रमंडल राष्ट्रों के उत्‍कृष्‍ट संबंधों का प्रतीक है और दोनों नौसेनाओं के बीच मौजूदा संबंधों को और दृढ़ बनाने के प्रति आशान्वित है।

Comments

Most Popular

To Top