NSG

गणतंत्र दिवस समारोह: सुरक्षा की कमान NSG और SPG के पास

एनएसजी कमांडो
फाइल फोटो

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर राजपथ तथा इससे सटे इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम देखने को मिल रहे हैं। सुरक्षा के बहु स्तरीय इंतजाम किए गए हैं। समारोह स्थल की सुरक्षा की कमान एनएसजी और एसपीजी के कमांडोज दस्ते ने संभाल ली है।





वहीं दिल्ली पुलिस की स्वात कमांडो टीम की भी तैनाती की गई है। राजपथ पर व परेड रूट पर 22 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। इसमें पांच हजार जवान अर्धसैनिक बलों के हैं।

खबर के मुताबिक 500 विशेष कमांडो राजपथ व आसपास तैनात किए गए हैं। परेड रूट की इमारतों की 108 खिड़कियों पर जवानों की तैनाती की गई है। रात में कंप कंपाती ठंड और धुंध के बीच सुरक्षाकर्मी चाक-चौबंद निगाहों के साथ गश्त कर रहे हैं और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर आतंकवाद से जुड़ी गुप्त सूचनाओं की खबरों के बीच सुरक्षा एजेंसियां लगातार पैनी नजर बनाए हुए हैं। यूं तो समूचे परेड स्थल विजय चौक से इंडिया गेट तथा आगे लालकिले तक सुरक्षाबलों की पैनी नजर है लेकिन चांदनी चौक के आसपास भी अर्धसैनिक बलों की तैनाती व गश्त बढ़ा दी गई है। सुरक्षा के दृष्टि से यह क्षेत्र भी काफी संवेदनशील है।

Comments

Most Popular

To Top