Forces

राजौरी में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़, कई आतंकी घिरे

मुठभेड़ में भारतीय जवान
फाइल फोटो

राजौरी। जम्मू के राजौरी जिले की कालाकोट तहसील के जंगल में गुरुवार रात को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया था। यह मुठभेड़ मेहारी गांव में दर्ज की गई है। कुछ आतंकियों के घिरे होने की खबर है। सैन्यकर्मियों ने जंगल के करीब एक किलोमीटर के दायरे को घेर लिया है। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।





मीडिया खबरों के मुताबिक कालाकोट तहसील के मियाडी जंगल में संदिग्ध हलचल देखे जाने के बाद स्थानीय लोगों ने सेना को जानकारी दी थी। जिसके बाद सेना के आरआर बटालियन के जवानों ने जंगल में तलाशी अभियान शुरू किया। वहीं राजौरी और पुंछ रेंज के डीआईजी विवेक गुप्ता ने कहा कि खुफिया इनपुट के बाद पुलिस और सेना के जवानों की तरफ से एक सर्च ऑपरेशन ‘CASO’ कालाकोट इलाके में चलाया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मार गिराया गया।

सूत्रों के मुताबिक जंगल में छिपे आतंकी उन्हीं 03 घुसपैठियों के साथी हो सकते हैं जो पिछले माह 28 मई को कलाल सेक्टर में सीमा पार से घुसपैठ के दौरान मारे गए थे।

बता दें कि श्रीनगर में आतंकियों ने गुरुवार को शोपियां में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड फेंका पर वह फटा नहीं। इसके बाद आतंकी होने में कामयाब हो गए। सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों की तलाश की जा रही है। उसी दिन एक अन्य वारदात में कुलगाम के यारीपोरा इलाके में कुछ आतंकियों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया। आतंकियों की फायरिंग में एक स्वास्थ्य कर्मी घायल हो गया। पुलिस बल पर फायरिंग करते हुए आतंकी वहां से फरार हो गए थे। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने एक काली सेंट्रों कार को बरामद कर लिया जिसमें आतंकी वारदात को अंजाम देने वहां पहुंचे थे। इस फायरिंग में एक स्वास्थ्यकर्मी को गोली लग गई जिसके बाद उसकी हालत काफी नाजुक है।

Comments

Most Popular

To Top