Forces

J&K: सुरक्षाबलों ने 02 आतंकियों को किया गिरफ्तार, AK-47 समेत आईईडी बरामद

AK-47 समेत आईईडी बरामद
फाइल फोटो

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। ट्रक से कश्मीर जा रहे 02 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने कुलगाम के जवाहर टनल के नजदीक मंगलवार देर शाम गिरफ्त में लिया है। इनके पास से 02 एके- 47 राइफल्स, आईईडी से भरे बॉक्स बरामद किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां इनके पूछताछ में जुटी हुई है।





बता दें कि पहले भी ट्रक से आतंकियों के घाटी जाने की पुष्टि हो चुकी है। पुलवामा हमले में शामिल जैश आतंकी भी ट्रक के जरिए ही जम्मू से होते हुए श्रीनगर पहुंचे थे। सूत्रों के मुताबिक सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने जम्मू से श्रीनगर की तरफ जा रहे ट्रक को जवाहर टनल के पास रोका।

सुरक्षाबलों को जांच के दौरान 02 आतंकियों को पकड़ने में कामयाबी मिली। इनके पास से 02 मैगजीन के साथ एक एके- 47 राइफल, 03 मैगजीन के साथ एक एम-4 यूएस कार्बाइन, 12 मैगजीन के साथ 06 चीनी पिस्टल और आईईडी से भरा बॉक्स बरामद किया गया।

गौरतलब है कि सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर यह जानने का प्रयास कर रही हैं कि आखिर वे कहां से आ रहे थे और हथियार उन्हें किसने दिए। सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए दोनों आतंकी स्थानीय हैं। इनकी पहचान शोपियां जिले के छोटीपोरा के बिलाल अहमद कुट्टे और शाहनवाज अहमद मीर के रूप में हुई है।

Comments

Most Popular

To Top