Forces

J&K: बार-बार घुसपैठ की नाकाम कोशिशों से आतंकियों में बौखलाहट, दिवाली पर हमले की रच रहे हैं साजिश

बारामुला मुठभेड़
फाइल फोटो

जम्मू। नाकाम कोशिशों से बौखलाए आतंकी दिवाली पर आत्मघाती हमला करने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक जम्मू, सांबा, कठुआ, पंजाब के इलाकों में आतंकी हमला करने की फिराक में हैं।





मीडिया खबरों के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों, पाकिस्तानी सेना और पाक खुफिया एजेंसी ISI की आपस में होने वाली बातचीत को इंटरसेप्ट किया है। जिसके बाद से बॉर्डर इलाके में सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। सभी सैन्य ठिकानों की सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

श्रीनगर में भी सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रखा गया है। खुफिया एजेंसियों ने कहा है कि आतंकवादी हमला करने के लिए ड्रोन का भी प्रयोग कर सकते हैं। सूत्रों की माने तो राजौरी, पुंछ, कुपवाड़ा, बारामुला, बांदीपोरा में LoC पर पाक की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) भी सक्रिय हो गई है।

सेना के प्रवक्ता के मुताबिक सीमा पार बड़े पैमाने पर आतंकी घुसपैठ के फिराक में हैं। वह खास मौके पर सक्रिय हो जाते हैं। हर बार घुसपैठ की नाकाम कोशिशें कर रहे हैं। भारतीय सेना पाक की हर एक साजिश का बखूबी जवाब देने में सक्षम है।

गौरतलब है कि प्रदेश में कुछ दिन में ही जिला परिषद के चुनाव भी होने जा रहे हैं। साथ ही दिवाली भी आने वाली है। इसे लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस भी चौकस है। मालूम हो कि सोमवार को जम्मू संभाग के आईजी मुकेश सिंह ने पुंछ जिले का दौरा भी किया। उन्होंने सुरक्षा के मद्देनजर कई पहलुओं पर बातचीत की।

 

Comments

Most Popular

To Top