Forces

J&K: पुंछ में LoC के नजदीक दिखा पाकिस्तानी लड़ाकू विमान, सुरक्षाबल अलर्ट

भारतीय जवान
फाइल फोटो

श्रीनगर। पाकिस्तान है कि मानता नहीं। सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक पाक का एक लड़ाकू विमान नजर आया है। दुश्मन विमान दिखते ही सुरक्षाबल पूरी तरह अलर्ट हो गए हैं और किसी भी तरह की परिस्थिति का सामना करने को तैयार हैं। बता दें कि इससे पहले भी नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था।





मीडिया खबरों के मुताबिक हफ्ते भर पहले रविवार को भी सीमा पर संदिग्ध चीज उड़ती हुई दिखाई दी थी। फिर सुरक्षाबलों की सतर्कता से वह वापस लौट गई थी। हालांकि इस बात आधाकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है कि वह ड्रोन था या कुछ और चीज।

मालूम हो कि उससे पहले भी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में पाक ड्रोन से हथियार गिराने की लगातार प्रयास कर चुका है। इसी महीने पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुस आए थे, जिन्हें सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अलर्ट जवानों ने गोलीबारी कर वापस जाने को मजबूर कर दिया था।

पाकिस्तान अक्सर जम्मू-कश्मीर की भौगोलिक परिस्थितियों का फायदा उठाने की फिराक में रहा है। पाक की नजर जम्मू-कश्मीर नेशनल हाइवे से नजदीक और हाइवे तक चोरी छिपे पहुंचने में मदद करने वाले दरियाई नालों पर रहती है।

Comments

Most Popular

To Top