Army

जम्मू-कश्मीर सरकार जेलों की सुरक्षा के लिए CRPF को करें तैनात: केंद्र

कश्मीर में सीआरपीएफ

श्रीनगर। जेल में बंद पाकिस्तानी आतंकी को छुड़ा ले जाने की घटना के मद्देनजर केंद्र ने जम्मू-कश्मीर सरकार को जेलों एवं कैदियों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने से जुड़े सुरक्षा प्रबंध की समीक्षा करने को कहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रदेश सरकार को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि भविष्य में इस तरह की कोई वारदात न हो। मंत्रालय ने कारागार की सुरक्षा में CRPF को तैनात करने का भी निर्देश दिया है।





मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्रालय ने मुद्दे को गंभीरता से लिया है और भविष्य में इस प्रकार की घटना न हो इसे सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार को सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करने और एक्शन लेने का निर्देश दिया है।

पाकिस्तानी आतंकि नवीद जट्ट को श्रीनगर केंद्रीय जेल से भगाए जाने के बाद आयोजित उच्चस्तरीय बैठक के बाद यह कदम उठाया गया। श्रीनगर जेल में 16 पाकिस्तानी आतंकी बंद हैं, जिनमें से 07 को जम्मू ले जाया जा रहा है और इस मसले पर बातचीत जारी है कि अन्य को कहां शिफ्ट किया जाए।

एक अन्य ऑफिसर ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र को इस बात को लेकर आश्वस्त किया है कि जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं तथा कारागार की सेफ्टी की समीक्षा की जा रही है।

Comments

Most Popular

To Top