Forces

J&K: घाटी में 32 घंटे में आठ आतंकी ढेर, शोपियां में 5 और अवंतीपोरा में 3 मार गिराए गए

भारतीय सेना
फाइल फोटो

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में पिछले 32 घंटों में सुरक्षाबलों ने दो अलग—अलग ऑपरेशन में 08 आतंकियों का खात्मा किया है। मीडिया खबरों के मुताबिक मुनांद इलाके में 05 और आवंतीपोरा में 03 आतंकियों को मार गिराया है। शोपियां के मुनांद इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार रात तकरीबन 12 बजे मुठभेड़ शुरू हुई। मुठभेड़ शुरू होने के कुछ ही घंटों में एक आतंकी को मार गिराने में कामयाबी मिली।





गुरुवार को अंधेरा होने की वजह से ऑपरेशन को रोका गया। शुक्रवार सुबह होते ही फिर से मुठभेड़ जारी है। इस दौरान चार आतंकियों को मार गिराया गया। उधर, अवंतीपोरा में भी सुरक्षाबलों ने 03 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। एक ऑफिसर ने मीडिया को बताया कि शक्रवार सुबह 04 और आतंकी मार गिराए गए। इसी के साथ शोपियां मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों का आंकड़ा 05 तक पहुंच गया है।

मालूम हो कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिली थी। इसी सूचना के मद्देनजर सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स, एसओजी और सीआरपीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दरम्यान आतंकी खुद को घिरा देख सुरक्षाकर्मियों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरी कर दी, इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और मुठभेड़ को अंजाम तक पहुंचाया।

गौरतलब है कि शोपियां और आवंतीपोरा में मारे गए आतंकियों की संख्या 08 हो गई है। मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है।

Comments

Most Popular

To Top