Army

जम्मू-कश्मीर: आतंकी मूसा गुट के 06 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर किया, सर्च अभियान जारी

त्राल मुठभेड़

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों ने कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा के संगठन से जुड़े 06 आतंकवादियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में यह मुठभेड़ हुई। अवंतीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पूरा इलाका खाली करवाया और कार्रवाई शुरू की। खबर यह भी है कि आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। सर्च अभियान अभी जारी है।





सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ में खूंखार आतंकी और मूसा गुट के संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का ड्यूप्टी चीफ सोलिहा उर्फ रेहान खान भी ढेर किया गया। गौरतलब है कि मूसा जम्मू-कश्मीर में सक्रिय अल-कायदा की नई शाखा ‘अंसार गजवत-उल-हिंद’ का मुखिया है।

आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 180वीं बटालियन तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से अवंतीपोरा के आरामपोरा में संयुक्त अभियान चलाया गया। सुरक्षा बलों के वहां पहुंचने पर छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में 06 आतंकी मार गिराए गए।

अब तक ढेर हुए हैं 250 से ज्यादा आतंकी

खबरों के मुताबिक घाटी में सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान चलाकर इस वर्ष अब तक 250 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया है। पिछले वर्ष यह आंकड़ा 213 था।

 

Comments

Most Popular

To Top