Air Force

जम्मू-कश्मीर : नौ साल के बच्चे के लिए फरिश्ता बन गया वायुसेना का हेलिकॉप्टर

गुरेज । बात चाहे आसमान की हो या फिर जमीन की। भारतीय वायुसेना हर जगह अपना कर्तव्य निभाती है। बृहस्पतिवार की शाम को भी कुछ ऐसा ही हुआ। दरअसल इंडियन एयर फोर्स का एक लाइट हेलिकॉप्टर एक बच्चे के लिए उस वक्त फरिश्ता बन गया, जब वह बुरी तरह दर्द से तड़प रहा था।





जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में शाम के समय वायुसेना अधिकारियों को एक नौ वर्षीय लड़के की बुरी तरह दर्द से तड़पने की जानकारी हुई। यहां उसे कोई सही चिकित्सीय सुविधा मुहैया नहीं हो सकती थी। बच्चे की स्थिति को देखते हुए वायुसेना ने उसे हेलिकॉप्टर द्वारा जल्द से जल्द अस्पताल में भर्ती करने का फैसला लिया।  ट्विटर पर साझा की गई कुछ तस्वीरों के अनुसार वायुसेना अधिकारियों के साथ बच्चे के पिता उसे हेलिकॉप्टर में बैठा रहे हैं।

खराब मौसम की चेतावनी के बावजूद वायुसेना के हेलिकॉप्टर ने बच्चे को सुरक्षित श्रीनगर पहुंचाया। वहां बच्चे को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक बच्चे को अचानक अपेंडिक्स का दर्द हो गया था। जिसकी स्थानीय क्षेत्र में चिकित्सा मिलना संभव नहीं था।

गौरतलब है कि स्थानीय क्षेत्रों में सेना आम नागरिकों को मुश्किल परिस्थितियों में हर संभव मदद पहुंचाने की कोशिश करती है। सेना की इस मदद भावना से यहां के आम लोगों में सेना के प्रति विश्वास व सम्मान धीरे -धीरे बढ़ रहा है।       

Comments

Most Popular

To Top