Army

J-K: सुरक्षाबलों ने सोपोर में 2 आतंकियों को मार गिराया

सोपोर मुठभेड़

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में गुरुवार को 02 आतंकी मार गिराए गए हैं। खबर है कि मारे गए दोनों आतंकी ओविस बट्ट और ताहिर अहमद लश्कर-ए-तैयबा गुट के बताए जा रहे हैं। इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है। सोपोर के ब्राथ कलां गुंड मोहल्ले में बुधवार शाम को ही मुठभेड़ शुरू हुई थी। उसके बाद गुरुवार को सुबह जब गोलीबारी रुकी तो सर्च ऑपरेशन चलाया गया। फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।





कल शाम इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मौजूद होने की सूचना के आधार पर कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन (CASO) शुरू किया। सेना, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। इस दौरान इलाके के निकलने वाले रास्तों पर नाकेबंदी कर दी और तमाम घरों में तलाशी अभियान शुरू किया गया।

जैसे ही सुरक्षाबलों के जवान उस मकान तक पहुंचे जहां आतंकी छिपे हुए थे तो आतंकियों ने फायरिंग कर दी। देर शाम तक दोनों तरफ से फायरिंग के बाद रात में अंधेरा होने की वजह से सुरक्षाबलों को ऑपरेशन रोकना पड़ा। लेकिन सुबह फिर दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। जिसके बाद दो आतंकियों को मार गिराया गया।

उल्लेखनीय है कि घाटी में सुरक्षाबलों के जवान लगातार आतंक विरोधी अभियान छेड़े हुए हैं। अब तक इस साल जम्मू-कश्मीर में 235 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top