DEFENCE

गलवान के जांबाज जवानों को जब रक्षा मंत्री ने दी शाबाशी..

राजनाथ सिंह जवानों को शबाशी देते
फाइल फोटो

नई दिल्ली। लद्दाख दौरे के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गलवान झड़प में अपनी ताकत दिखाने वाले जांबाज सैनिकों को बुलाकर उनकी पीठ थपथपाई। जवानों की बहादुरी के मद्देनजर सेना की 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने जांबाजों से रक्षा मंत्री को मिलवाया। राजनाथ सिंह ने सभी को गर्मजोशी के साथ  शाबाशी दी और कहा- मेरी ओर से आप सभी को बहुत-बहुत बधाई और शुभकमनाएं।





रक्षा मत्री के साथ उस समय चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, सेना अध्यक्ष जनरल एमएस नरवणे, उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल योगेश कुमार जोशी और अन्य वरिष्ठ अफसर मौजूद थे। जून माह में 05 सैनिकों को सेना अध्यक्ष ने कमेंडेशन काडर्स देकर सम्मानित किया था।

गौरतलब है कि 15 जून को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में कर्नल समेत 20 जवान शहीद हो गए थे। चीन ने अपने नुकसान का खुलासा तो नहीं किया लेकिन अमेरिकी इंटेलिजेंस रिपोर्ट में 35 चीनी सैनिकों के मारे जाने की बात कही गई थी।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LaC)

से चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा था कि भारत अब कमजोर राष्ट्र नहीं रहा। दुनिया की कोई भी ताकत इसकी एक इंच जमीन को छू नहीं सकती। अगर भारत के स्वाभिमान पर किसी ने चोट पहुंचाने का प्रयास किया तो उसे किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे।

 

Comments

Most Popular

To Top