DEFENCE

बालाकोट का बदला लेने के फिराक में आतंकी संगठन, मिलाया हाथ

अफगानिस्तान में आतंकी
फाइल फोटो

नई दिल्ली। बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों ने अपना ठिकाना बदल लिया है। खुफिया रिपोर्ट की मानें तो आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर ने बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों ने आपस में हाथ मिला लिया है।





खबर के मुताबिक जैश और लश्कर जैसे आतंकी संगठन अफगानिस्तान के कंधार और कुनार समेत अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास अपना ठिकाना बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक का बदला लेने के लिए आतंकी यहां पर प्रशिक्षण ले रहे हैं। कंधार में भारतीय दूतावास पर आतंकी हमले की खुफिया जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों पर अलर्ट पर रखा गया है।

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों को तबाह किया था। अतंरराष्ट्रीय दबाव की वजह से पाक स्थित आतंकी संगठन अफगानिस्तान में तालिबान के प्रभुत्व वाले इलाकों में सुरक्षित ठिकानों पर छिपे हुए हैं।

बता दें कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर के तैयबा के अफगानिस्तान में ठिकाना बनाने का पर्दाफाश इसी वर्ष हुआ था, जब अफगान सुरक्षाबलों ने जलालाबाद से जैश के 02 आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

Comments

Most Popular

To Top