DEFENCE

बालाकोट में फिर सक्रिय हो रहे हैं आतंकी शिविर, सरकार ने राज्यसभा में कहा

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. कृष्ण रेड्डी

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और वह बालाकोट में आतंकी शिविरों को सक्रिय करने की कोशिश में लगा है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. कृष्ण रेड्डी ने राज्य सभा में कहा है कि खुफिया सूचनाओं से इस तरह के संकेत मिले हैं। बालाकोट आतंकी शिविरों को भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों से बमबारी कर नष्ट कर दिया था।





केंद्रीय गृह राज्य मंत्री रेड्डी ने यह जानकारी राज्यसभा को एक प्रश्न के दौरान दी। उन्होंने कहा कि देश की अखंडता, संप्रभुता और सीमाओं की सुरक्षा के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। सीमा पार होने वाली हलचल पर सुरक्षा एजेंसियां कड़ी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन बालाकोट में अपने शिविरों को फिर से सक्रिय कर भारत के खिलाफ जेहादी उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

रेड्डी ने बताया कि सरकार की नीति आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने की है। सुरक्षाबलों की लगातार कार्रवाई से पिछले कुछ सालों के दौरान जम्मू-कश्मीर में कई आतंकियों का सफाया हुआ है।

उन्हों यह भी बताया कि इस साल 17 नवंबर तक करीब 594 आतंकी वारदातें हुईं है इनमें 79 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं जबकि 37 आम नागरिकों की जान गई।

Comments

Most Popular

To Top