DEFENCE

Special Report: अपने परिसर में रह रहे गरीबों का ध्यान रखें औऱ नरमी का भाव रखें अधिकारी- राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैंटोनमेंट बोर्डों से कहा है कि अपने परिसर में रह रहे गरीबों का भी ध्यान रखें औऱ उनके प्रति नरमी का भाव रखें।





रक्षा मंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों को अधिकारियों से डरना नहीं बल्कि सुरक्षित महसूस करना चाहिये। दिल्ली कैंटोनमेंट बोर्ड में साल 2019 के लिये श्रेष्ठता के लिये रक्षा मंत्री पुरस्कार वितरण करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार समाज के गरीब तबके के लोगों के लिये उच्च स्तर की शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने को प्रतिबद्ध है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि ये सेवाएं लोगों की मांग के अनुरूप विस्तार लेती रहेंगी।

डिफेंस एस्टेट्स के महानिदेशालय की सराहना करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि संगठन बनाना, सम्मान पाना औऱ सम्पत्ति हासिल करना मुश्किलों भरा होता है लेकिन इससे भी अधिक इन्हें बनाए रखना होता है। उन्होंने कहा कि आपका विभाग रक्षा भूमि की देखभाल में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इसके पास 17 लाख एकड़ से अधिक जमीन है जिससे तीनों सेनाओं की जमीनी जरूरतें पूरी होती हैं। यह देश भर में स्थित 62 छावनियों में 20 लाख से अधिक लोगों की जरूरतें पूरी करता है। स्वच्छ भारत अभियान में कैंटोनमेंट बोर्डों की भूमिका की भी उन्होंने सराहना की।

Comments

Most Popular

To Top