DEFENCE

स्पेशल रिपोर्ट: कोरोना पर ऑस्ट्रेलियाई रक्षा मंत्री से राजनाथ ने की बात

ऑस्ट्रेलियाई रक्षा मंत्री लिंडा

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से लड़ने के लिये आपसी सहयोग के मसले पर भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आस्ट्रेलिया की रक्षा मंत्री लिंडा रेनोल्ड्स से टेलीफोन पर बात की है।





इस बातचीत के बारे में यहां रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों रक्षा मंत्रियों ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिये दोनों देशों द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी दी। राजनाथ सिंह ने लिंडा रेनोल्ड्स को बताया कि कोविड-19 से लडने के लिये अंतरराष्ट्रीय सहयोग के तहत भारत ने क्या कदम उठाए हैं। दोनों रक्षा मंत्रियों ने आपसी सहयोग के क्षेत्रों में बातचीत की।

दोनों रक्षा मंत्री इस बात से सहमत हुए कि भारत और अमेरिका के बीच सामरिक साझेदारी के मजबूत रिश्ते हैं जिसके बिना पर दोनों देश कोविड-19 द्वारा पैदा चुनौतियों से मिल कर लड़ सकते हैं।

दोनों रक्षा मंत्रियों ने कहा कि भारत अमेरिका सामरिक साझेदारी के तहत दोनों देश आपसी रक्षा और सामरिक सहयोग को नई गहराई देंगे। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के मसले पर आस्ट्रेलिया ने चीन को चेताया है। दोनों देशों के बीच इस वजह से आपसी राजनयिक रिश्तों पर भी आंच आई है। भारत और आस्ट्रेलिया चार देशों के गठजोड़ हिंद प्रशांत गुट के सदस्य हैं।

Comments

Most Popular

To Top