DEFENCE

स्पेशल रिपोर्ट: आत्मनिर्भर भारत के लिए क्विज प्रतियोगिता

रक्षा मंत्रालय
फाइल फोटो

नई दिल्ली। युवाओं औऱ आम जनता में राष्ट्रभक्ति की भावना भरने के लिये रक्षा मंत्रालय ने आत्मनिर्भर भारत- स्वतंत्र भारत आनलाइन क्विज प्रतियोगिता का ऐलान किया है। यह प्रतियोगिता 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोहों के मौके पर आयोजित की जा रही है। रक्षा मंत्रालय यह प्रतियोगिता माईगौव (MYGOV)  के सहयोग से लांच की गई है।





रक्षा मंत्रालय के मुताबिक यह प्रतियोगिता 29 जुलाई से दस अगस्त के बीच आयोजित होगी। इस प्रतियोगिता के विजेताओं को नगद पुरस्कार दिये जाएंगे। इसमें पहला पुरस्कार 25 हजार रु का, दूसरा पुरस्कार 15 हजार और तीसरा पुरस्कार दस हजार रुपये का होगा। इसके अलावा सांत सांत्वना पुरस्कार दिये जाएंगे। इस प्रतियोगिता में 14 साल से अधिक उम्र के भारतीय नागरिक भाग ले सकते हैं। यह प्रतियोगिता Mygov   पर निम्न लिंक पर  आयोजित होगी। https://quiz.mygov.in/quiz/aatmanirbhar-bharat-swatantra-bharat-quiz/

गौरतलब है कि रक्षा मंत्रालय ने सैनिकों को अपने सैनिक साज सामान के मामले में आत्मनिर्भर बनाने का अभियान शुरु किया है। इसके अलावा देश को निर्माण और अन्य क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनाने  के लिये मौजूदा सरकार ने महत्वाकांक्षी लक्ष्य घोषित किया है। सरकार का इरादा इन्हें लेकर देश में चेतना फैलाना है।

Comments

Most Popular

To Top