DEFENCE

स्पेशल रिपोर्ट: HAL ने प्रोजेक्ट परिवर्तन पर किया समझौता

HAL ने प्रोजेक्ट परिवर्तन पर किया समझौता
फाइल फोटो

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के वैमानिकी रक्षा उपक्रम हिंदुस्तान एरोनाटिक्स लि. (HAL) ने प्राइवेट सेक्टर की कम्पनी टेक महीन्द्रा के साथ 400 करोड रुपये के प्रोजेक्ट परिवर्तन पर समझौता किया है। इस प्रोजेक्ट के जरिये हिंदुस्तान एरोनाटिक्स के इंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग (ईआऱपी) कार्यक्रम को लागू किया जाएगा।





प्रोजेक्ट परिवर्तन एक समग्र व्यवसाय बदलाव प्रयास है जिसे हैल ने ईआरपी के जरिये तकनीक उन्नतीकरण के लिये शुरु किया है। हैल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक आर माधवन ने बताया कि इस कार्यक्रम के जरिये हैल को इसी तरह के अन्य वैश्विक उद्योग में अपनाई जाने वाली प्रणालियों को लागू करने का मौका मिलेगा। टेक महीन्द्रा के सुजित बासू ने बताया कि HAL द्वारा इस प्रोजेक्ट के लिये टेक महीन्द्रा का चयन सरकार के आत्मनिर्भर भारत के नजरिये के अनुरुप है।

इस प्रोजेक्ट के जरिये हैल की ईआरपी प्रणाली में बदलाव आएगा। इससे सशस्त्र सेनाओं को अधिक प्रभावी तरीके से सेवा देने का मौका मिलेगा। इस प्रोजेक्ट के जरिये नई पीढी की तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।

HAL के चैयरमैन माधवन की मौजूदगी में इस समझौते पर हस्ताक्षर टेक महीन्द्रा के सुजित बसु और हैल के एस प्रशांत ने दस्तखत किये।

Comments

Most Popular

To Top