DEFENCE

स्पेशल रिपोर्ट: रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को किया आगाह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। करगिल युद्ध  की 20वीं सालगिरह के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में अपने बयान में पाकिस्तान को आगाह किया है कि  वह सिर्फ भाड़े की लड़ाई लड़ता है और वह अब भारत के खिलाफ न ही कोई सीमित युद्ध लड़ सकता है औऱ न ही पूर्ण युद्ध लड़ने की ताकत ऱखता है।





रक्षा मंत्री ने कहा कि 26 जुलाई को देश भऱ में जगह-जगह करगिल विजय दिवस की 20वीं  सालगिरह मनाई गई है। रक्षा मंत्री ने कहा कि वह इतना कह सकते हैं कि हमारे देश के जवानों ने  जिस शौर्य औऱ पराक्रम का परिचय दिया है और जिस प्रकार उन्होंने अपनी शहादत दी है  इसे देश कभी भी नहीं भूल सकता है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत लड़ाई नहीं करना चाहता लेकिन यदि युद्ध हुआ तो भारतीय सेना 1965, 1971 और 1999 से भी बेहतर विजय हासिल करेगी।

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के साथ लड़ाई 1965 और 1971 में  और फिर 1999 में हुई लेकिन  हमारे देश के जवानों ने करगिल युद्ध के दौरान जो करिश्माई काम इन युद्धों में किया है  उसके आधार पर वह यह विश्वास के साथ कह सकते हैं कि पाकिस्तान अब न तो भारत के साथ पूर्ण स्तर का युद्ध लड़ सकता है औऱ न ही सीमित युद्ध लड़ सकता है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान अब केवल भाड़े का युद्ध लड़ना जानता है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सभी देशवासियों को अपने देश की सेना के जवानों के शौर्य औऱ पराक्रम पर पूरा यकीन है। आज देश करगिल विजय दिवस पर शहादत देने वाले सैनिकों की स्मृति में वह श्रद्धापूर्वक नमन करते हैं।

Comments

Most Popular

To Top