DEFENCE

Special Report: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जारी की एरो इंडिया की वेबसाइट

रक्षा मंत्री ने किया वेबसाइट लॉन्च

नई दिल्ली।  अगले साल बैंगलुरु में तीन से सात फरवरी तक आयोजित होने वाली रक्षा वैमानिकी प्रदर्शनी एरो  इंडिया-21 की वेबसाइट https://aeroindia.gov.in/  रक्षा मत्री राजनाथ सिंह ने जारी की। यह रक्षा प्रदर्शनी बैंगलुरु के यलाहंका वायुसैनिक अड्डे पर आयोजित होगी।





 रक्षा मंत्री ने इस तरह वेबसाइट लांच कर प्रदर्शनी स्थल पर स्टाल और जगह आरक्षित  कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी।  एरोइंडिया-21 की वेबसाइट पर  सीधा सम्पर्क के बिना वर्चुअल तरीके से हो सकेगा।  यह एशिय़ा की सबसे बड़ी  वैमानिकी रक्षा प्रदर्शनी होगी। रक्षा प्रदर्शकों औऱ विजिटरों के लिये एरो इंडिया में पंजीकरण का काम पूरी तरह आन लाइन होगा। प्रदर्शनी में जगह का आरक्षण पहले आओ पहले पाओ आधार पर होगा।

इस वेबसाइट के जरिये बिजनेस और अन्य विजिटरों को टिकट आन लाइन खऱीदना होगा।  मीडिया प्रतिनिधियों को भी अपना पंजीकरण आनलाइन करवाना होगा।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह मास्को दौरे में एरोइंडिया-21 प्रदर्शनी का जिक्र कर रूसी शस्त्र कम्पनियों को आमंत्रित किया था। उन्होंने रूसी और मध्य एशियाई देशों के रक्षा शिष्टमंडलों को भी अगले साल बेंगलूर दौरे के लिये आमंत्रित किया।

ऐरो इंडिया प्रदर्शनी में दुनिया की अग्रणी रक्षा वैमानिकी कम्पनियां भाग लेती हैं। पिछली बार इस प्रदर्शनी में छह सौ से अधिक कम्पनियों ने भाग  लिया था।  इस बार रक्षा प्रदर्शनी में वैश्विक भागीदारी कोरोना की वजह से प्रभावित होने की शंका  है।

Comments

Most Popular

To Top