DEFENCE

पाकिस्तान-चीन की नई चाल, बिछाया ‘हनी ट्रैप’ का जाल

इंटरनेट के जरिए फंसाना

नई दिल्ली। पाकिस्तान और चीन की खुफिया एजेंसियां भारतीय ऑफिसरों को अपने जाल में फंसाने के लिए नई चाल चली है। खुफिया एजेंसियां भारतीय सुरक्षा अधिकारियों को फंसाने के लिए नए हथकंडे के तौर पर खूबसूरत लड़कियों का इस्तेमाल कर रही हैं। हालांकि भारतीय एजेंसियों ने इसे लेकर एक वार्निंग भी जारी कर दी है।





एक समाचार पत्रिका में छपी खबर के अनुसार, भारतीय एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दी है। सैन्यबल को चेतावनी दे दी गई है ताकि वे अपने अधिकारियों को दुश्मन के इस षड्यंत्र से सतर्क कर दें। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, खूबसूरत लड़कियों के जरिए पाकिस्तान और चीन ने ‘हनी ट्रैप’ का जाल बिछाया है।

पोर्न साइटों और सोशल मीडिया से होते हैं ट्रैक

सोशल साइटों और विदेशी खुफिया एजेंसियां इंटरनेट की मदद से अधिकारियोंको ट्रैक कर रही हैं। जो अफसर लगातार पोर्न देखते हैं, महिलाओं से दोस्ती के लिए ऐसी वेबसाइट्स पर जाते हैं और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं, वे सभी टारगेट पर रहते हैं।

‘हनी ट्रैप’ से कैसे बिछाती है जाल ?

पाकिस्तान और चीन सबसे पहले ऐसे अधिकारियों को चिन्हित करते हैं और फिर अपनी लड़कियों को भेजते हैं जो अंग्रेजी भी बोलती हैं। फोन पर बातचीत का दौर और फिर मुलाकात के जरिए सभी खुफिया जानकारियों को हासिल कर लेती हैं ये शातिर महिलाएं। ये महिलाएं इतनी शातिर होती हैं कि कब अधिकारियों का वीडियो बना ले पता ही नहीं लगने देती। और फिर शुरू होता है ब्लैकमेल कर जानकारी जुटाने का सिलसिला।

साभार: इंडिया टुडे

Comments

Most Popular

To Top