DEFENCE

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली के बीच मुलाकात

नेपाल के विदेश मंत्री ने की रक्षा मंत्री से मुलाकात

नई दिल्ली। नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली ने नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात की। विदेश मंत्री छठे भारत-नेपाल संयुक्त आयोग बैठक के लिए भारत में हैं। रक्षा मंत्री के साथ उनकी परस्पर मुलाकात के दौरान विदेश मंत्री ने नेपाल के नेतृत्व की तरफ से उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित कीं और द्विपक्षीय संबंधों को गहरा बनाने की उनकी इच्छा जताई। उन्होंने भारत द्वारा उपलब्ध कराई गई सभी सहायता के लिए भी उन्हें धन्यवाद दिया। राजनाथ सिंह ने इसी तरह की भावनाएं दोहराईं और जोर देकर कहा कि भारत-नेपाल संबंध लोगों से लोगों के बीच अनूठे संबंध द्वारा रेखांकित है।





रक्षा मंत्री ने नेपाल के नेतृत्व के साथ अपने व्यक्तिगत संबंध, दीर्घकालिक जुड़ाव का उल्लेख किया तथा नेपाल के लोगों के लिए विशेष सम्मान व्यक्त किया। दोनों गण्यमान्य व्यक्तियों ने दोनों देशों के बीच उत्कृष्ट सैन्य सहयोग पर संतोष जताया। रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत नेपाल को मानवीय सहायता तथा आपदा राहत (एचएडीआर) प्रशिक्षण एवं क्षमता निर्माण उपलब्ध कराने के लिए तैयार है।

नेपाल के विदेश मंत्री ने भारत को कोविड टीका विकसित करने में सफलता के लिए बधाई दी और विश्वास जताया कि शीघ्र ही इस महामारी से मुक्ति मिल जाएगी।

रक्षा मंत्री ने कहा कि आने वाले समय में भारत और नेपाल के बीच विशेष संबंधों के और गहरा तथा सुदृढ़ होने की उम्मीद है।

Comments

Most Popular

To Top