DEFENCE

भारत पाक अधिकृत कश्मीर POK को वापस लेकर रहेगा: हंसराज अहीर

नई दिल्ली  जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अबदुल्ला की ओर से पीओके पर दिए गए बयान का केंद्रीय मंत्री ने करारा जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि यदि भारत चाहे तो POK पर कब्जा करने से उसे कोई रोक नहीं सकता। POK भी भारत का ही हिस्सा है।





उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगर हम पीओके को वापस लेने की कोशिश करें तो हमें कोई नहीं रोक सकता, क्योंकि यह हमारा अधिकार है। ‘अहीर ने ये भी कहा कि भारत पाक अधिकृत कश्मीर POK को वापस लेकर ही रहेगा।

फारूक अब्दुल्ला के बयान से शुरू हुआ था विवाद 

 दरअसल, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने पिछले हफ्ते  एक विवादित बयान देते हुए कहा कि ‘हम कब तक कहते रहेंगे की (POK) हमारा हिस्सा है ?… POK पाकिस्तान का है। अब्दुल्ला ने कहा, आज वे दावा करते हैं कि ये POK भारत का हिस्सा है तो इसे ले लीजिए। हम भी कहते हैं कि इसे ले लीजिए। हम भी देंखेंगे…वे कमजोर नहीं हैं और उन्होंने चूड़ियां नहीं पहन रखी है। उनके पास भी परणामु बम है। वह भारत को जम्मू-कश्मीर के अपने कब्जे वाले हिस्से पर नियंत्रण नहीं करने देगा।

इससे पहले भी एक सभा के दौरान फारूक अब्दुल्ला ने कह दिया था कि यदि भारत और पाकिस्तान में युद्ध भी हो जाए तो भी पीओके पाकिस्तान के कब्जे में ही रहेगा।

Comments

Most Popular

To Top