DEFENCE

ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन का भारत दौरा रद्द, गणतंत्र दिवस के मौके पर थे मुख्य अतिथि

ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन का भारत दौरा रद्द
फोटो सौजन्य- ट्वीटर

नई दिल्ली। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द हो गया है। बोरिस जॉनसन इस बार के गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने वाले थे। बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री जॉनसन ने पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। जॉनसन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और भारत आने में अपनी असमर्थता वयक्त की।





ब्रिटिश पीएम ने कहा कि मुझे साल 2021 की पहली छमाही मे भारत का दौरा करने की उम्मीद है और ब्रिटेन के जी-7 सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की आशा है जिसमें वह बतौर अतिथि शामिल होंगे।

यूके सरकार ने कहा है कि पिछली रात से लागू हुए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन और कोरोना के नए स्ट्रेन के तेजी से फैलने के कारण प्रधानमंत्री ने कहा कि यह जरूरी है कि वह यूके में ही रहें जिससे वह वायरस के खिलाफ घरेलू प्रतिक्रियाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के तेजी से फैलते खतरे के बीच ब्रिटेन ने सख्त लॉकडाउन लागू किया है। मंगलवार को प्रधामंत्री जॉनसन ने कहा कि संक्रमण जितनी तेजी से फैल रहा है वह बहुत दुखी करने वाला और चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि फिलहाल देश के अस्पतालों पर महामारी का सबसे ज्यादा दबाव है।

Comments

Most Popular

To Top