DEFENCE

बांग्लादेश के MP ने गृह राज्य मंत्री से की मुलाकात, आर्थिक और सुरक्षा मसलों पर हुई चर्चा

किरण रिजिजू

नई दिल्ली। संसद सदस्य और बांग्लादेश तारिकत फैडरेशन (Tariqat Federation) के चेयरमैन Al Haj Syed Nazibul Bashar Maizvandary  ने सोमवार को नई दिल्ली में गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू से मुलाकात की।





बैठक के दौरान दोनों पक्षों ने सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, आर्थिक और सुरक्षा के क्षेत्र में द्विपक्षीय हितों से जुड़े विभिन्न मसलों पर चर्चा की। बंगाल की खाड़ी से होकर पूर्वोत्तर राज्यों की कनेक्टिविटी व व्यापार-संभावनाओं पर भी बैठक के दौरान विचार-विमर्श किया गया।

भारत के लिए बांग्लादेश के महत्व पर जोर देते हुए रिजिजू ने कहा कि भारत की समृद्धि के लिए बांग्लादेश का समृद्ध और शांतिपूर्ण होना बहुत महत्व रखता है। भारत सरकार इस दिशा में निरंतर प्रयास कर रही है। पूर्वोत्तर राज्यों की समृद्धि बांग्लादेश की समृद्धि से जुड़ी हुई है।

बांग्लादेश के संसद सदस्य ने रोहिंग्या मामला उठाया। रिजिजू ने कहा कि भारत सरकार लाखों रोहिंग्याओं के बांग्लादेश पर बोझ से पूर्णतः वाकिफ है। असम के एनआरसी मामले पर रिजिजू ने जानकारी देते हुए कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश और निगरानी में यह प्रक्रिया चल रही है।

दोनों पक्षों ने इस बात पर जोर दिया कि समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करना आवश्यक है और आतंकवाद से मुकाबले के लिए कार्य योजना तैयार की जानी चाहिए।

 

Comments

Most Popular

To Top