DEFENCE

घाटी में इंटरनेट सेवा पर पाबंदी से बड़े आतंकी हमले पर लगी रोक- केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

राज्यमंत्री डॉ जिंतेंद्र सिंह
फाइल फोटो

जम्मू। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बंद रहने से कई बड़े आतंकी हमले रोके गए हैं। आतंकवाद में इंटरनेट का गलत इस्तेमाल किया जा रहा था। आम नागरिकों की सुरक्षा के मद्देनजर इंटरनेट बंद रखा गया है। इससे आतंक विरोधी अभियानों में सफलता मिली है।





मंगलवार को डॉ. सिंह डोडा और किश्तवाड़ की बैठकों में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि परिहार बंधुओं और चंद्रकांत के हत्यारों की शिनाख्त करने में कामयाबी मिली जोकि इंटरनेट सेवा बंद करने से सुनिश्चित हो पाया। अलावा इसके किश्तवाड़ और चिनाब वैली में आतंकवादी गतिविधियों पर भी रोक लग पाई है। कश्मीर में इंटरनेट का सहारा लेकर कई लोग राजनीतिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। आतंकवाद के नाम पर लोगों की 03 दशक से भटकाया जा रहा है।

बता दें कि बटोत में भी आतंकवादियों की पहचान की गई थी क्योंकि वे इंटरनेट बंद होने की वजह से सही लोकेशन का पता नहीं लगा सके थे। सीमा पर घुसपैठ के प्रयासों को भी नाकाम किया गया है। घाटी में इंटरनेट बंद होने के कारण आतंकी घुसपैठ के रास्ते का सही लोकेशन पता लगाने में पूरी तरह नाकाम रहे।

 

Comments

Most Popular

To Top