DEFENCE

घाटी में 2 माह लंबे अंतराल के बाद पोस्टपेड मोबाइल सेवा होगी बहाल

रोहित कंसल

श्रीनगर। घाटी में सुधरते हालात को देखते हुए राज्य प्रशासन ने पोस्टपेड मोबाइल शुरू करने का ऐलान किया है। बता दें कि बीते दो माह से बंद सभी मोबाइल कंपनियों की पोस्टपेड मोबाइल सेवा दोपहर 12 बजे से फिर से बहाल कर दी जाएगी। इस खबर के आने के बाद लोगों ने चैन की सांस ली है।





जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि हालात में सुधार को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। जिसे देखते हुए सभी संबंधित मोबाइल कंपनियों को भी सूचित कर दिया गया है। सोमवार दोपहर 12 बजे के बाद परिस्थिति के मद्देनजर मोबाइल सेवा को बहाल कर दिया जाएगा।

वहीं कश्मीर में मोबाइल फोन सेवा ठप रहने से भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को काफी फायदा हुआ है। बीते दो माह के दौरान घाटी में बीएसएनएल ने 14 हजार नए उपभोक्ताओं को लैंडलाइन सेवा प्रदान की है।

गत 05 अगस्त से पहले घाटी में बीएसएनएल की लैंडलाइन सेवा के लगभग 50 हजार उपभोक्ता थे। इनमें से 16 हजार ही घरेलू उपभोक्ता थे जो अब तकरीबन 30 हजार हो चुके हैं। घाटी में लैंडलाइन फोन सेवा बहाल होने और मोबाइल फोन बंद होने से लोगों ने एक बार फिर अपने घरों में लैंडलाइन फोन सेवा हासिल करने के लिए बीएसएनएल कार्यालय में एप्लीकेशन देना शुरू कर दिए। कई लोगों ने बंद पड़े लैनंलाइन फोन को फिर से चालू कराने के लिए वर्षों से लंबित किराया भी जमा कराया।

Comments

Most Popular

To Top