Air Force

सिक्किम में शुरू हुआ तीनों सेनाओं का साइकिल और पैदल यात्रा अभियान

सिक्किम में साइकिल अभियान

नई दिल्ली। सशस्त्र सेनाओं के सौहार्द और मजबूती को प्रदर्शित करने के लिए तीनों सेनाओं का साहसिक अभियान सिक्कम में चल रहा है। साइकिल और पैदल यात्रा का यह अभियान सोमवार (17 दिसंबर) को शुरू हुआ था जो 05 जनवरी, 2019 तक चलेगा।





इस अभियान को तीन अधिकारियों, वारंट रैंक के तीन अधिकारियों, थल सेना, नौसेना और वायुसेना के 13 सैनिकों के एक दल ने शुरू किया है। अभियान तीन चरणों में चलेगा। जिसमें साइक्लिंग और पैदल यात्रा, पैरा ग्लाइडिंग और समुद्री गोताखोरी शामिल है। स्ट्राइकिंग लॉयन डिवीजन के बैनर तले इस अभियान के प्रथम चरण में साइक्लिंग और पैदल यात्रा अभियान को कालिमपोंग से उत्तरी सिक्किम तक 200 किलोमीटर की दूरी को शामिल किया जाएगा।

इस अभियान दल को स्ट्राइकिंग लॉयन डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (JOC) ने कालिमपोंग में दरपिन मोनेस्ट्री के गोम्पा मैदान से रवाना किया गया। सशस्त्र सेना का दल अगले 05 दिन तक उत्तर सिक्किम के खतरनाक और चुनौतीपूर्ण पर्वतों पर साइक्लिंग करते हुए 15,000  फुट की ऊंचाई पर लाचेन और लचुंग घाटियों में पहुंचेगा। साइक्लिंग के अलावा यह दल तीस्ता नदी के साथ-साथ पर्वत श्रृंखलाओं के रास्ते पैदल यात्रा भी करेगा। अभियान के दौरान दल ‘हरित सिक्किम, स्वच्छ सिक्किम’ का संदेश फैलाएगा।

Comments

Most Popular

To Top