Forces

चीन से तनातनी पर बोले CDS जनरल रावत- सशस्त्र बल किसी भी चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार

जनरल बिपिन रावत

नई दिल्ली। चीन के साथ सीमा पर जारी तनातनी के बीच कोलकाता में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (LaC) पर चीन ने यथास्थिति बदलने की कोशिश की है पर हमारे जवान सरहद की सुरक्षा के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।





सीडीएस रावत ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच चीन ने उत्तरी सीमा के साथ एलएसी पर यथास्थिति बदलने का प्रयास किया है। इसके मद्देनजर हमें जमीन, समुद्र और हवा में ज्यादा तैयारियों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि भारतीय सशस्त्र बल हमारी सीमाओं की सुरक्षा के लिए हर तरह की चुनौतियों के लिए तैयार रहते हैं फिर चाहे वो जमीन, समुद्र और हवा ही की क्यों न हो।

सीडीएस के मुताबिक हम लद्दाख में एक गतिरोध के माहौल में है और इसके आधार पर कुछ विकास गतिविधियां हैं जो तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में चल रही है। सभी देश अपनी सुरक्षा के लिए अपने हित के आधार पर तैयारी करना जारी रखेगा। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम किसी भी घटना से निपटने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद हैं।

जनरल रावत से जब पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जाने वाले सीजफायर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि दूसरे पक्ष को अधिक चिंतिंत होना चाहिए। हम पूरी तरह से तैयार हैं और किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम अपने सिस्टम में युद्ध की तकनीक का भविष्य देखें। हमारे पास उत्तरी सीमाओं पर किसी भी खतरे या चुनौतियों का सामना करने के लिए पर्याप्त ताकत है।

Comments

Most Popular

To Top