Army

पाकिस्तान से सटे सांबा जिले में सेना की वर्दी की बिक्री पर रोक

श्रीनगर। पाकिस्तान की सीमा से सटे जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में सैनिकों और सुरक्षा बलों की वर्दी की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। जिलाधिकारी ने सभी आधिकारिक व निजी कंपनियों और कपड़ा दुकानों से इस बारे में सूचना देने को कहा है कि उन्होंने सेना की कितनी वर्दी बेची हैं।





जिले में वर्दी सिलवाना भी प्रतिबंधित

सांबा जिला की जिलाधिकारी शीतल नंदा के अनुसार दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के अंतर्गत यह प्रतिबंध लगाया गया है और इसके तहत अब कोई भी गैर-आधिकारिक व्यक्ति अथवा कंपनी सेना की वर्दी नहीं खरीद सकेगी। यही नहीं, प्रतिबंध के तहत अब सांबा जिले में वर्दी सिलवाना भी प्रतिबंधित रहेगा।

इस आदेश में कहा गया है कि सभी आधिकारिक निजी कंपनियां एवं दुकानों को सेना की वर्दी की खरीद, भंडारण अथवा उनकी बिक्री करने के लिये और अपना कारोबार चालू रखने के लिये नजदीकी पुलिस थानों में तुरंत लिखित सूचना देनी होगी। आदेश के जारी होने के बाद 15 दिनों की समयसीमा के भीतर पुलिस थाने में इस प्रकार की सूचना लिखित रूप में दे सकेंगे।

 वर्दी का फायदा उठाकर आतंकी करते हैं हमले 

पकिस्तान सीमा से सटे कश्मीर के सांबा और कठुआ जिले में सेना एवं सुरक्षाबलों की वर्दी पहनकर आतंकी कई हमलों को अंजाम दे चुके हैं, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने अधिकारियों से सेना की वर्दियों की खरीद-बिक्री विनियमित करने का अनुरोध किया था।

Comments

Most Popular

To Top