Army

जब अपनी ही शादी में नहीं पहुंच सका जवान तो सेना ने कहा…

बर्फबारी में तैनात जवान
फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारतीय सेना का एक जवान अपनी ही शादी में नहीं पहुंच सका। देश की हिफाजत करने में दिन-रात लगे सेना के जवानों को अक्सर परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है।





गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड यह जवान वहां लगातार हो रही भारी बर्फबारी और बारिश के कारण घाटी में ही फंस गया था। जिसकी वजह से वह अपनी ही शादी में नहीं पहुंच सका। उसकी शादी 16 जनवरी को होने वाली थी। जवान सुनील कुमार हिमाचल प्रदेश के मंडी का रहने वाला था। वह कश्मीर के मुश्किल भरी परिस्थितियों से बाहर नहीं निकल सका और अपनी ही शादी में गैरहाजिर हो गया। इस वजह से पूरा कार्यक्रम कैंसिल करना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुनील कुमार के भाई विकी कुमार ने कहा कि मेरे भाई की शादी 16 जनवरी की तय थी। पर बारिश और लगातार हो रही बर्फबारी के कारण वह फ्लाइट नहीं ले सका और घाटी में ही फंसकर रह गया। वह भारतीय सेना में है तथा जम्मू-कश्मीर में तैनात है। बारात निकलने वाली थी लेकिन मौसम को मंजूर न था, हमें पूरा कार्यक्रम रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि दूल्हा ही नहीं पहुंच सका था। दोनों परिवारों ने रजामंदी के साथ शादी के कार्यक्रम को आगे बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि जवान सुनील की छुट्टियां 01 जनवरी से थीं और वह बांदीपोरा स्थित ट्रांजिट कैंप पर पहुंच गये थे। भारतीय सेना के चिनार कोर ने ट्वीट कर कहा- ‘जिंदगी इंतजार करेगी यह वादा’ है। सेना का एक जवान नहीं पहुंच सका। चिंता मत करिए जिंदगी इंतजार करेगी। देश हमेशा सबसे पहले है।

Comments

Most Popular

To Top