Army

कश्मीरी युवाओं की ये तस्वीरें आतंकियों और अलगावदियों के मुंह पर तमाचा

सेना ने भर्ती रैली में कश्मीरी युवा

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से जो तस्वीर सामने आई है वह पाकिस्तान को आईना दिखाने के लिए काफी है। इस तस्वीर में युवाओं के सेना में भर्ती होने की उत्सुकता देखने को बनती है। पाकिस्तान एक तरफ लोगों को अफवाहों के जरिए बहकाने का काम कर रहा है वहीं दूसरी तरफ कश्मीरी युवाओं को भारत के खिलाफ उकसाने का काम करता रहा है। इसी बीच कश्मीरी युवाओं की सेना में भर्ती की ये तस्वीरें पाक को करारा जवाब है।





भारतीय सेना ने श्रीनगर में भर्ती रैली आयोजित की है। इसमें भाग लेने के लिए काफी संख्या में युवा पहुंच रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में युवाओं को भड़का कर हिंसा पैदा करना चाहता है पर सेना में भर्ती होने के लिए पहुंचे युवा देशभक्ति का जज्बा दिखा रहे हैं।

कुछ दिन पहले सेना ने घाटी में एक विशेष भर्ती अभियान चलाने का फैसला किया था। अनुच्छेद 370 हटने के बाद बदलते हालात के मद्देनजर सेना ने यह फैसला लिया था। कहा गया है कि इस अभियान के अन्तर्गत 3,000 नौजवानों को उनकी योग्यता के आधार पर सेना में शामिल किया जाएगा। यह भर्ती प्रक्रिया अक्टूबर के पहले हफ्ते में 03 और 04 तारीख को आयोजित होगी।

बताया जा रहा है यह रैली स्थानीय नौजवानों का हौसला बढ़ाने के साथ जिहादी और अलगाववादियों के लिए एक सबक होगी। जो अक्सर कहते थे कि आम कश्मीरी नौजवान भारतीय सेना के साथ नहीं है।

गौरतलब है कि जम्मू संभाग में 2,500 युवाओं की सेना में भर्ती का अभियान पहले से जारी है। और आने वाले दिनों में बीएसएफ, सीआरपीएफ में राज्य के करीब 2,000 नौजवानों को भर्ती किया जाएगा।

Comments

Most Popular

To Top