Army

LoC पार बालाकोट में फिर सक्रिय हुए आतंकी कैंप- सेना प्रमुख नरवाणे

सेना प्रमुख नरवाणे
फाइल फोटो

नई दिल्ली। नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे ने कहा है कि एलओसी के पार करीब 250 पाकिस्तानी आतंकी अपना जाल बिछाए हुए हैं। अलावा इसके बालाकोट में पाकिस्तान ने आतंकी कैंप फिर से सक्रिय कर दिए हैं।





मीडिया खबरों के मुताबिक आर्मी चीफ ने यह भी कहा है कि एलओसी पार सक्रिय पाक आतंकी रोज ही भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं। नियंत्रण रेखा के पार 20-25 सक्रिय आतंकी लॉन्च पैड हैं। भारत स्थिति की निगरानी कर रहा है और पैनी नजर रखे हुए हैं।

पिछले साल 26 फरवरी को बालाकोट एयरस्ट्राइक के बारे में उन्होंने कहा- हमने निश्चित रूप से बहुत कुछ हासिल किया है। आतंकी शिविरों का विनाश हुआ था। उन्होंने कहा कि बालाकोट में फिर से आतंकी शिविर सक्रिय हैं और आतंकी शिविरों व लॉन्च पैड के स्थान बदलते रहते हैं।

जनरल नरवाणे ने कहा- ऐसी धारणा है कि आतंकी कैंप मदरसे या विशाल बुनियादी ढांचे के माध्यम से चलाए जाते हैं। छोटी झोपड़ियों से भी आतंकी शिविर संचालित किए जा रहे हैं। ये शिविर गांव में घरों से भी चलाए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि एक खुफिया अनुमान के अनुसार नियंत्रण रेखा के पार 200-250 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं और रोज ही घुसपैठ की कोशिश करते रहते हैं। घाटी में बारी बर्फबारी की वजह से पाक आतंकियों का घुसपैठ करना मुश्किल हो गया है।

 

Comments

Most Popular

To Top