Army

स्पेशल रिपोर्ट: लद्दाख में स्थिति नियंत्रण में- थलसेना प्रमुख

थलसेना प्रमुख नरवणे
फाइल फोटो

नई दिल्ली। थलसेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे ने कहा है कि वह सभी को भरोसा दिलाना चाहेंगे कि लद्दाख में सीमांत इलाकों में स्थिति नियंत्रण में है।





देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी में कैडेटों की पासिंग आउट परेड का निरीक्षण करने के बाद जनरल नरवाणे ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि हमारे बीच बतचीत का सिलसिला चल रहा है जो दोनों देशों के कोर- कमांडर स्तर से शुरू हुई और इसके बाद स्थानीय सैन्य अधिकारियों के बीच बातचीत जारी है।

जनरल नरवाणे ने कहा कि दोनों देश इस मसले को बातचीत से हल कर लेंगे।  नेपाल के बारे में पूछे जाने पर जनरल नरवाणे ने कहा कि दोनों देशों के बीच मजबूत रिश्ते हैं। नेपाल के साथ हमारे सांस्कृतिक , ऐतिहासिक और धार्मिक रिश्ते रहे हैं। नेपाल के साथ हमारे रिश्ते पहले की तरह आगे भी मजबूत बने रहेंगे।

लद्दाख सीमा पर चल रही सैन्य तनातनी को दूर करने के लिये चल रही बातचीत का हवाला देते हुए थलसेना प्रमुख ने कहा कि  बातचीत की वजह से दोनों देशों के बीच तनाव काफी हद तक दूर हो गया है।  उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि भविष्य में भी बातचीत जारी रहेगी।

पासिंग आउट परेड की सलामी लेने के बाद जनरल नरवाणे ने थलसेना में नये कैडेटों  को स्वागत किया।  उन्होंने कैडेटों के परिवारों से कहा कि कल तक वे आपके बच्चे थे  लेकिन आज से वे हमारे बच्चे होंगे।  इस मौके पर थलसेना प्रमुख ने कैडेट आकाश ढिल्लों को ‘स्वोर्ड ऑफ ऑनर’ प्रदान किया।

Comments

Most Popular

To Top