Army

स्पेशल रिपोर्ट: पश्चिमी कमांड में सैन्य तैयारी की समीक्षा

भारतीय सेना के अधिकारी
फाइल फोटो

नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से बढ़ती आतंकवादी घुसपैठ और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की ओर से बढ़ी हुई हरकत के मद्देनजर पश्चिमी सैन्य कमांडर ने अपने इलाके की सैन्य तैयारियों की समीक्षा की है।





पश्चिमी थलसैनिक कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन-चीफ-लेफ्टिनेंट जनरल आर पी सिहं ने जम्मू कश्मीर के कठुआ और साम्बा जिलों में स्थित राइजिंग स्टार कोर के मुख्यालयों का दौरा किया और वहां स्थानीय सैन्य कमांडरों के साथ बैठक कर सैन्य हालात का जायजा लिया।

पश्चिमी आर्मी कमांडर के साथ राइजिंग स्टार कोर के जनरल आफीसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र दिवेदी भी साथ थे। जनरल सिंह ने स्थानीय सैन्य टुकडियों के साथ बातचीत की और सुरक्षा ढांचे के आधुनिकीकरण के कार्यों की भी समीक्षा की। जनरल सिंह ने सैनिकों से भी मुलाकात कर उनके उच्च मनोबल के लिये उन्हें बधाई दी और सराहना की। राइजिंग स्टार कोर की सैन्य तैयारी की उन्होंने सराहना की और कहा कि दुश्मन तत्वों द्वारा पैदा खतरों से मुकाबला करने के लिये कोर पूरी तरह तैयार है। कोर के जवानों द्वारा कोविड-19 महामारी से निबटने में उनके द्वारा किये गए प्रयासों की भी उन्होंने सराहना की।

Comments

Most Popular

To Top