Army

Special Report: लेफ्टिनेंट जनरल मेनन ने लेह कोर का सम्भाला दायित्व

लेफ्टिनेंट जनरल पी जी के मेनन

नई दिल्ली। लेह स्थित 14- कोर जिसे फायर एंड फ्यूरी कोर कहा जाता है के कमांडर के तौर पर मंगलवार को दायित्व सम्भाल लिया। गौरतलब है कि इस कोर के निवर्तमान कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह भारत और चीन के बीच चल रही सैन्य स्तर की बातचीत में भारत की अगुवाई कर रहे थे।





दोनों देशों के बीच चल रही सातवें दौर की ताजा बातचीत के बाद जनरल हरिंदर सिंह इस दायित्व से मुक्त हो गए और उनकी जगह सेना मुख्यालय में तैनात लेफ्टिनेंट जनरल पी जी के मेनन ने दायित्व सम्भाल लिया। जनरल मेनन का भारतीय थलसेना में उल्लेखनीय करियर रहा है। इस दौरान उन्होंने कई अहम कमांड और समाघात दायित्व सम्भाले हैं। जनरल मेनन ने कश्मीर घाटी में राष्ट्रीय राइफल्स और एक इनफैन्ट्री ब्रिगेड की कमान सम्भाली है। जनरल मेनन सिख रेजीमेंट के कर्नल भी हैं।

दायित्व सम्भालने के बाद जनरल मेनन ने फायर एंड फ्युरी कोर के सभी रैंक के सैनिकों से आह्वान किया कि उसी प्रतिबद्धता और जोश के साथ अपनी ड्यूटी निभाते रहें। जनरल मेनन ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के किसी भी खतरे से निबटने के लिये हमेशा तैयार रहें। उन्होंने सैनिकों से कहा कि देश प्रथम की भावना के अनुरुप अपनी ड्युटी निभाएं।

Comments

Most Popular

To Top