Army

स्पेशल रिपोर्ट: नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान को करारा जवाब

सीमा पर भारतीय सेना

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में हंडवाड़ा के इलाके में आतंकवादियों द्वारा एक कर्नल सहित चार सैनिकों को मारे जाने के बाद नियंत्रण रेखा की पांच चौकियों पर पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया है जिसके जवाब में भारतीय सेना ने कड़ा दंडात्मक जवाब दिया है।





सैन्य सूत्रों के मुताबिक पुंछ के बालाकोट, मनकोटे, राजौरी में केरी और ताराकुंडी , अखनूर में पल्लनवाला और बारामुल्ला में उड़ी सेक्टरों में भारतीय सेना ने सोमवार को पाकिस्तानी चौकियों पर भारी प्रहार किया है। सैन्य सूत्रों ने कहा कि जम्मू कश्मीर में पांच स्थानों पर संघर्षविराम का पाकिस्तानी सेना ने हनन किया है। नियंत्रण रेखा के इन स्थानों पर तैनात सैन्य कमांडरों से कहा गया है कि पाकिस्तानी सैन्य चौकियों पर जर्बदस्त प्रहार करे । गौरतलब है कि शनिवार शाम और रविवार को आतंकवादियों के साथ हंडवाडा में हुई मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस के एक सिपाही सहित पांच सैनिक मारे गए थे।

सेना ने पाकिस्तानी हरकत का जवाब देने के लिये अपने नवीनतम हमलावर हथियारों को तैनात किया है जिसमें अत्याधुनिक एसॉल्ट एंटी मटीरियल राइफलें अमेरिकी बैरेट एम-95 और इस्राइली स्पाइक एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल शामिल है।

सैन्य सूत्रों ने कहा कि इस साल अब तक पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम की 1,197 वारदातें की हैं जब कि साल 2019 के दौरान रिकार्ड 3,200 बार संघर्षविराम तोडा गया है।

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की कोशिश है कि गर्मियों के शुरु होते ही पाकिस्तान की ओर से भारतीय इलाके में आतंकवादियों को घुसपैठ कराने की साजिशें काफी बढी गई हैं जिसके मुकाबले के लिये भारतीय सेना तैयार है।

Comments

Most Popular

To Top