Army

स्पेशल रिपोर्ट: 5 आतंकवादियों को मारने के बाद 5 कमांडो शहीद

भारतीय सेना

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर के जुमगुंड इलाके में घुसपैठिये आतंकवादियें से मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना के घातक 4 पैरा स्पेशल फोर्सेज के 05 जवान शहीद हो गए लेकिन इसके पहले उन्होंने 05 आतंकवादियों को भी मौत के घाट उतार दिया।





जो पांच जवान शहीद हुए हैं वे हैं- हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार, पाराट्रुपर बाल-किशन और राजस्थान के पाराट्रुपर छत्रपाल सिंह। यहां मिली जानकारी के मुताबिक ये आतंकवादी पिछले सप्ताह नियंत्रण रेखा के इलाके से भारतीय क्षेत्र में घुसे थे। सेना के ड्रोनों की मदद से इनकी गतिविधियों को देखा गया जिसकी पुष्टि जमीनी श्रोतों से भी हुई। बुधवार दोपहर को आतंकवादियों के साथ सेना के जवानों के बीच गोलियों का आदान-प्रदान हुआ था लेकिन आतंकवादी वहां से भाग निकले। वे वहां से अपने थैले और गोला-बारूद भी छोड़ कर भागे थे। बाद में इस इलाके की नाकेबंदी कर दी गई थी।

दो अप्रैल को भारतीय सैनिकों ने एक बर फिर शाम को आतंकवादियों को देखा। सेना द्वारा देखे जाने पर आतंकवादियों ने गोलाबारी शुरू कर दी लेकिन वे फिर भाग निकलने में कामयाब हुए। 04 अप्रैल को चार पारा ( स्पेशल फोर्सेज) की दो विशेष टुकड़ी को आतंकवादियों से निपटने के लिये भेजा गया। इसके बाद दो ठिकानों पर आतंकवादियों से गोलाबारी हुई और उन्हें कुपवाड़ा के एक इलाके में छुपने को मजबूर किया गया। लेकिन पैरा कमांडो बर्फ से लदी एक पहाड़ी चोटी पर घिर गए और आतंकवादियों ने उनपर नजदीक से हमला किया जिससे पांच कमांडोज वहीं शहीद हो गए।

Comments

Most Popular

To Top