Army

पुंछ में नियंत्रण रेखा पर युद्ध जैसे हालात, पाक की कई चौकियां तबाह

भारतीय सेना LoC पर
फाइल फोटो

पुंछ। पुंछ में पिछले 24 घंटे से युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं। घुसपैठ के मकसद से पाक सेना ने अपनी नापाक हरकतें की और भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह हो गईं।





खबर के मुताबिक पुंछ जिले के मेंढर व बालाकोट सेक्टर में पाक सेना ने पहले मोर्टार सेल दागे फिर तोपों का इस्तेमाल किया। भारतीय सेना के मुंहतोड़ जवाब के बाद पाक सेना ने रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। मेंढर में 15 से अधिक मकानों को नुकसान पहुंचा है। नियंत्रण रेखा से सटे गांवों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

सरहद पार भी भारतीय सेना की कार्रवाई से काफी नुकसान पहुंचा है। उसकी 04 चौकियां तबाह होने तथा 03 सैनिकों के ढेर किए जाने की भी खबर है।

बता दें कि शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर के देगवार में सैन्य चौकियों को व आवासीय इलाकों को निशाना बनाया था जिसमें एक अग्रिम चौकी पर तैनात नायक राजीव सिंह शेखावत शहीद व 02 अन्य जवान घायल हो गए थे। शहीद जवान राजीव जयपुर के लुखना खुर्द के रहने वाले थे।

पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। पिछले 05 दिन से उत्तरी कश्मीर में वह अपनी नापाक हरकत जारी किए हुए है। इस बात की पहले ही आशंका जताई जा रही थी कि घुसपैठ के मकसद से वह भारी गोलाबारी कर सकता है।

Comments

Most Popular

To Top