Army

शोपियां: सुरक्षाबलों के साथ चले एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, इनपुट मिलने के बाद हुई थी घेराबंदी

भारतीय सेना घाटी में
फाइल फोटो

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 04 आतंकी मारे गए हैं। इस ऑपरेशन को सेना की 62 आर-आर, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम अंजाम दिया। इससे पहले कल हुए एनकाउंटर मे 03 आतंकी मारे गए थे।





मालूम हो कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसी खुफिया सूचना के मद्देनजर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी की। इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। घंटों चले एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 04 आतंकियों को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि कुलगाम पुलिस द्वारा गांव चिम्मेर में सूचना के आधार पर ऑपरेशन शुरू किया गया था। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने 03 आतंकवादियों को मार गिराया था। सिंह ने कहा कि 03 सैन्यकर्मी घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं। इनमें एक शीर्ष कमांडर भी शामिल है, जोकि IED एक्सपर्ट था। वह पाक में बैठे अपने रहनुमाओं से सीधे निर्देश लेता था।

Comments

Most Popular

To Top