Army

सुरक्षाबलों ने पुलवामा में ढेर किया एक आतंकी, नौशेरा में घेरा किया सख्त

भारतीय सेना
फाइल फोटो

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के आवंतीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों के साथ हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी मार गिराया गया। उसकी पहचान बिजबिहाड़ा के ईदगाह मुहल्ला निवासी शाहिद अहमद के रूप में हुई है। वर्ष 2020 में कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह पहली मुठभेड़ है। उधर नौशेरा में सुरक्षा बलों को चकमा दे रहे आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी है और घेरा सख्त किया हुआ है।





पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मारे गए आतंकी को सरेंडर कराने के लिए उसके परिवार और इलाके के ईमाम से अपील कराई। लाडस्पीकर से सरेंडर करने के लिए कई मार कहने के बावजूद वह गोलियां चलाता रहा। थोड़ी देर तक चली मुठभेड़ के बाद वह मारा गया। आतंकी के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आतंकी 04 दिन पहले ही आतंकी गुट में शामिल हुआ था। इस बीच नौशेरा में 07 दिन से सुरक्षाबलों को चकमा दे रहे 03 आतंकी फिलहाल घिर चुके है। बता दें कि नौशेरा के दब्बड़, पोठा, खेड़ी, दराट, मंगलदेही गांव में सेना पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान पिछले एक सप्ताह से आतंकियों की तलाश में जुटे हैं। गत 31 दिसंबर की रात को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बाद आतंकी भाग निकले थे।

Comments

Most Popular

To Top