Army

शहीदों के परिजनों के लिए बने दान कोष में राजनाथ ने दिया एक माह का वेतन

गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों के परिजनों को मदद के मकसद से एक महीने का अपना वेतन दान दिया है। राजनाथ सिंह ने ‘भारत के वीर’ कोष में उन शहीदों को दान दिए जिन्होंने आतंकवाद से जूझते हुए शहादत दी।





गृह मंत्रालय के एक ऑफिसर ने बताया कि गृहमंत्री ने यहां एक समारोह में केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि को 1.59 लाख रुपये का चेक सौंपा। राजनाथ ने भारत के वीर कोष के सिलसिले में सोशल मीडिया जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत की। इस कोष में अब तक करीब पद्रह करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं। राजनाथ ने ट्वीट किया, मैं स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ट्विटर पर भारत के वीर के संबंध में सोशल मीडिया जागरूकता अभियान की शुरुआत कर रहा हूं।

गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सुरक्षाबलों के जवान अपनी ड्यूटी करते हुए देश के लिए सर्वोच्च शहादत देते हैं। देश के लोगों को उनके परिवारों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

भारत के वीर वेबसाइट पर जाकर लोग शहीदों के परिवार की सीधे मदद कर सकते हैं। वेबसाइट पर शहीदों के बारे में पूरी जानकारी और उनके परिजनों का खाता नंबर दिया हुआ है। उल्लेखनीय है कि अभी तक इस वेबसाइट पर जमा की गई इस राशि के माध्यम से शहीद के कई परिवारों का भला हो चुका है।

Comments

Most Popular

To Top