Army

पाक ने घुसपैठ के इरादे से LoC पर की भारी गोलाबारी, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय सेना के जवान
फाइल फोटो

राजौरी। नियंत्रण रेखा (LoC) पर राजौरी के लाम सेक्टर में पाकिस्तानी सेना के भारी गोलाबारी करने और भारतीय सेना के एक जवान के जख्मी होने की खबर है। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना की मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई में सीमा पार नुकसान होने की भी खबर है।





मीडिया खबरों के मुताबिक कल शाम तकरीबन 05 बजे पाक सेना ने एकाएक सैन्य चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी शुरू कर दी। इस गोलाबारी में लाम सेक्टर में एक अग्रिम चौकी पर तैनात सेना का जवान जख्मी हो गया। उसे ईलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सूत्रों के मुताबिक इस सेक्टर में बर्फबारी कम होती है और घुसपैठ के लिए आतंकी पहले भी कई बार इस सेक्टर का इस्तेमाल कर चुके हैं।

इस गोलाबारी की आड़ में पाक सेना आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने की कोशिश कर रही थी जिसे सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने असफल कर दिया। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुंछ के खनेतर और मगनाड़ गांव के जंगलों में राष्ट्रीय राइफल बटालियन और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने पाया कि वहां संदिग्ध लोगों को देखा गया है। इसके बाद सेना और पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया।

गौरतलब है कि पाक सेना ने शनिवार को पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में घुसपैठ के इरादे से भारी फायरिंग की थी जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था। शहीद नायक राजीव सिंह शिकावत राजस्थान के जयपुर जिले के रहने वाले थे।

Comments

Most Popular

To Top